AIIMS का OPD को लेकर बड़ा फैसला आप भी जानें

AIIMS Delhi ने नियमित रूप से वॉक-इन ओपीडी रोगी पंजीकरण बंद करने का फैसला किया है।

AIIMS Delhi ने नियमित रूप से वॉक-इन ओपीडी रोगी पंजीकरण बंद करने का फैसला किया है। विशेष क्लीनिक और सभी केंद्रों सहित प्रभावित रोगियों के उपचार के लिए Corona Virus के प्रसार की संभावना को कम करने के लिए यह निर्णय 8 अप्रैल से प्रभावी होगा।

आदेश में कहा गया है कि OPD/विशेषता क्लीनिक केवल ऐसे रोगियों के लिए आवश्यक सेवाएं प्रदान करते रहेंगे, जिन्‍होंने पहले से ही पंजीकरण कराया होगा।

सभी विभागों के प्रमुखों को भेजे गए एक आदेश में कहा गया कि चल रहे Corona महामारी के समुदाय प्रसार की संभावना को कम करने की आवश्यकता को देखते हुए, COVID-19 रोग के संदिग्ध/पुष्टि किए गए रोगियों की देखभाल और उपचार के लिए उपलब्ध मानव शक्ति व सामग्रियों, संसाधनों के मोड़ को देखते हुए 8 अप्रैल से AIIMS अस्पताल और सभी केंद्रों में विशेष क्लीनिक सहित नियमित रूप से वॉक-इन ओपीडी रोगी पंजीकरण में कमी करने का निर्णय लिया गया है।

संबंधित विभाग COVID-19 योगदान करने के बाद उपलब्ध ताकत के आधार पर अगले चार सप्ताह के लिए आउट पेशेंट विभाग (OPD) में नए रोगियों की सीमा तय कर सकते हैं।

AIIMS मुख्य अस्पताल के विभागों को भी ई-मेल के माध्यम से प्रभारी और ओपीडी सेवाओं को सूचित करने का अनुरोध किया गया है, ताकि संशोधनों के लिए कंप्यूटर सुविधा को सूचित किया जा सके।

You Might Also Like