लड़का मैग्नेटिक बना, पेट में डाले 54 मैग्नेटिक बॉल्स!

ब्रिटेन के एक 12 साल के लड़के ने मैग्नेटिक बॉल्स को निगल लिया यह देखने के लिए कि क्या वह मैग्नेटिक बन सकता है. राइली ने 1 जनवरी को मैग्नेटिक बॉल्स का पहला बैच और 4 जनवरी को दूसरा बैच निगल लिया.

ब्रिटेन के एक 12 साल के लड़के ने मैग्नेटिक बॉल्स को निगल लिया यह देखने के लिए कि क्या वह मैग्नेटिक बन सकता है. मैग्नेटिक बॉल्स खाने के बाद लड़का लगभग अपनी मौत के करीब पहुंच गया था. 

लड़के का नाम राइली मॉरिसन है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राइली मॉरिसन को 6 घंटे की लाइफ सेविंग सर्जरी से गुजरना पड़ा था क्योंकि 54 मैग्नेटिक बॉल्स को खाने के बाद वे ये देखना चाहता था कि क्या उसके पेट से मेटल चिपक सकता है. राइली ने दो अलग-अलग मौकों पर मगेंटिक बॉल्स को निगला. वह यह देखना चाहता था कि क्या वह 'मैग्नेटिक' बन जाता है और जब वे शौचालय में जाएगा तो वे कैसे दिखते हैं. 

राइली ने 1 जनवरी को मैग्नेटिक बॉल्स का पहला बैच और 4 जनवरी को दूसरा बैच निगल लिया. इसके ठीक चार दिन बाद ही राइली को एहसास हुआ कि वे मैग्नेटिक बॉल्स को पास करने में असमर्थ हैं और उसने अपनी मां पागे वार्ड को बताया कि उसने निगल लिया था. 

मां राइली को एक अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने 12 साल की उम्र के लड़के का एक्स-रे किया और कुछ चौंकाने वाले परिणाम मिले. स्कैन से पता चला कि छोटी मैग्नेटिक बॉल्स राइली के पेट और आंत्र में देखी गई थी. लड़के के टिशू या महत्वपूर्ण अंगों के माध्यम से मैग्नेट जलने के डर से डॉक्टरों ने आपातकालीन सर्जरी करने का फैसला किया. बता दें 12 साल के लड़के के पेट से सभी मैग्नेट निकालने में 6 घंटे से ज्यादा का समय लगा.

लड़के की मां सर्जरी के बाद कहा, "मैं हैरान थी जब मैंने यह सुना कि वह कितनी संख्या में मैग्नेटिक बॉल्स निगल गया था. डॉक्टरों ने एक्स-रे से लगभग 25-30 का अनुमान लगाया लेकिन जब वह सर्जरी से बाहर आए तो उन्होंने कहा कि उन्हें 54 मैग्नेटिक बॉल्स मिले हैं. मुझे समझ में नहीं आया कि वो इतनी मुश्किल से कैसे या कितने को निगल जाएगा. उन्होंने कहा कि राइली विज्ञान के बारे में पागल है और अलग चीज़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करता है. मां ने यह भी बताया कि राइली बड़े पैमाने पर विज्ञान में है, वहएक्सपेरिमेंट्स से प्यार करता है. यह बहुत मुर्ख काम था लेकिन बच्चे यही करते हैं. 

वहीं, राइली ने स्वीकार किया 'मैंने मैग्नेट को मेरे पास चिपकाने की कोशिश की, मैं देखना चाहता था कि क्या यह कॉपर मेरे पेट से चिपकेगा जबकि मैग्नेट अंदर था.'

You Might Also Like