IPL 2021 का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी, आप भी जानें

IPL 2021 के सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा.

IPL 2021 के सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा. BCCI ने रविवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. IPL संचालन परिषद ने VIVO IPL 2021 के कार्यक्रम की घोषणा की. इस टूर्नामेंट का आयोजन India में ही होगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे. Coronavirus के कारण IPL 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुआ था.

IPL का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को चेन्नई में गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे.

लीग के 56 मुकाबलों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे. इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा. सभी टीमें लीग चरण में 4 में से 6 स्थान पर खेलेंगी.

IPL में 11 डबल हेडर्स मुकाबले होंगे, जहां छह टीमें दोपहर में तीन मैच तथा दो टीमें दोपहर में दो मैच खेलेंगी. दोपहर के मुकाबले साढ़े तीन बजे और शाम के मैच साढ़े सात बजे शुरु होंगे.

IPL के शुरुआती मुकाबले दर्शकों के बिना कराए जाएंगे और टूर्नामेंट में दर्शकों को शामिल करने का फैसला बाद के चरणों में लिया जाएगा.

You Might Also Like