J&K: घाटी के बिगड़े हालात, 2204 नए संक्रमित की हुई पुष्टि

Jammu-Kashmir में Corona से हालात भयावह होते जा रहे हैं।

Jammu-Kashmir में Corona से हालात भयावह होते जा रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को 2204 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही तेरह लोगों की मौत भी हुई है। जान गंवाने वालों में जम्मू संभाग से 10 और कश्मीर संभाग के 3 मरीज हैं। Srinagar और जम्मू जिला संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित हैं। संक्रमण का प्रसार बढ़ने के साथ रिकवरी दर कम हुई है।

जम्मू में त्रिकुटा नगर, नवाबाद और दोमाना पुलिस स्टेशन के अंतर्गत 3 और नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनमें बाहु तहसील के अंतर्गत त्रिकुटा नगर (आदर्श एनक्लेव से प्रवीण कॉलोनी में करीब 450 घर), जम्मू वेस्ट तहसील के तहत साई मंदिर, तालाब तिल्लो (करीब 1000 घर) और जम्मू नार्थ तहसील के तहत लोअर बरनाई (करीब 700 घर) को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट जम्मू अंशुल गर्ग की ओर से जारी आदेश में सभी कंटेनमेंट जोन में 100 फीसदी Covid-19 टेस्टिंग की जाएगी। किसी भी तरह की आवाजाही की इजाजत नहीं होगी। अंडर सेक्शन 144 धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

इससे पहले सोमवार को 5 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे। इनमें सिटी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत और जम्मू तहसील के तहत दाल वाली गली, कनक मंडी, चिनौर पुलिस स्टेशन और जम्मू उत्तर तहसील के तहत विकास कॉलोनी मुट्ठी, जानीपुर पुलिस स्टेशन और जम्मू उत्तर तहसील के तहत सुरक्षा विहार, पलोड़ा, त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन और बाहू तहसील के तहत खू वाली गली शामिल हैं। 

You Might Also Like