OMG: इस्तेमाल किये हुए मास्क से बना रहे थे 'गद्दे', पड़ा छापा तो मच गया हड़कंप

Police ने Maharashtra के जलगांव जिले में एक गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है,

Police ने Maharashtra के जलगांव जिले में एक गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, जिसमें कपास या अन्य सामग्री के स्थान पर Mask का इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस ने यूनिट के फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने परिसर में मास्क का ढेर भी बरामद किए।

Mumbai से लगभग 400 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में जलगांव के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) के पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को कथित तौर पर रैकेट की सूचना महाराष्ट्र गद्दा केंद्र में दी गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने कहा, ''जब अधिकारियों ने MIDC के कुसुम्बा गांव में कारखाने का दौरा किया, तो उन्हें एक गद्दा में इस्तेमाल किए हुए मास्‍क भरे हुए मिले।'' गवली ने कहा, "कारखाने के मालिक अमजद अहमद मंसूरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब इस रैकेट में अन्य की संलिप्तता की जांच कर रही है।"

पुलिस ने निर्धारित मानदंडों के अनुसार परिसर के चारों तरफ पड़े हुए मास्क के ढेर में आग लगा दी। भारत में मास्क का उत्पादन March 2020 में एक दिन में 1.5 करोड़ यूनिट प्रतिदिन की क्षमता है। महामारी ने India को पहले से ही बेकार अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली के बोझ के नीचे दबा दिया है। Central Pollution Control Paneel के आंकड़ों के मुताबिक, जून और सितंबर 2020 के बीच 18,000 टन Covid-19 से संबंधित जैव-चिकित्सा कचरा उत्पन्न हुआ।

You Might Also Like