इस बड़े देश ने भारतीय नागरिकों की एंट्री की बैन

इस बड़े देश ने भारतीय नागरिकों की एंट्री की बैन

New Zealand की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने India में आने वाले Corona Positive मामलों की एक बड़ी संख्या के बाद अपने स्वयं के नागरिकों सहित सभी यात्रियों के लिए देश में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

आर्डर्न ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पाबंदी 11 अप्रैल को 4 बजे स्थानीय समय से शुरू होगी और 28 अप्रैल तक रहेगा।" एजेंसियों ने बताया कि सरकार इस बीच संकट से निपटने के उपायों पर विचार-विमर्श करेगी।

भारत में बढ़ते Corona मामलों के बाद आर्डर्न के फैसले को देखा जा सकता है। पिछले कुछ दिनों में भारत हर दिन रिकॉर्ड एक लाख मामलों का सामना कर रहा है।

US और Brazil के बाद एकमात्र देश बन गया है जो दैनिक संख्या में 6 आंकड़ों की स्पाइक दर्ज कर रहा है। बुधवार को India ने पिछले 24 घंटों में 1,15,736 नए Covid-19 मामले दर्ज किए, जोकि पिछले साल की शुरुआत के बाद सबसे बड़ा एकल-दिवसीय उछाल था, जो कुल मिलाकर 12,801,785 तक पहुंच गया।

देश में खतरनाक स्थिति ने कई राज्यों को घातक बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर किया है।

आज देश के हालात का जायजा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक करेंगे।

You Might Also Like