नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियाँ: मोदी का राजनीति में आना, कोरोना का अटैक, भविष्य में टाइम मशीन, ये सब हुआ और होगा!

भविष्य में क्या होने वाला है ये तो कोई भी नही जानता. आप कहेंगे सही बात लेकिन आज से कई सदी पहले फ्रांसीसी भविष्यवक्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने अपनी किताब “द प्रोफेसीज” में भविष्य में होने वाली कई ऐसी घटनाओं का ज़िक्र किया है जो उनके जीवनकाल और उनके निधन के बाद भी सच साबित हुई हैं.उनकी भाविष्यवाणी छंदों के रूप में लिखी है जिसका लोग साल दर साल के आधार पर अनुमान लगाते है. उनके द्वारा की गयी कई भविष्यवाणियाँ हमेशा ही सच साबित हुई है.

नास्त्रेदमस ने साल 2020 के लिए भी कई भाविष्यवाणी की है जो इस साल के हालातों को देखते हुए सही साबित हो रही है. जिसमे नास्त्रेदमस ने साल 2020 को अच्छा नही बताया है. आइए जानते है उनकी 2020 की भाविष्यवाणीयां.

  • नास्त्रेदमस के अनुसार 2020 को विश्व में सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट आएगा और देखा जाए तो कोरोना के कारण सभी देशों में लॉकडाउन होने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना के विश्व में फैलने से पहले भी चीन और अमेरिका में ट्रेड वॉर के कारण भी देशों को काफी नुकसान हो रहा था.
  • साल 2020 के लिए नास्त्रेदमस ने कहा है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश हो सकती है. अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बड़े नुकसान से झुजना पड़ेगा, देखा जाये तो कोरोना काल में अमरिका कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बन गया जिससे अमरिका को बहुत अधिक हानि पहुंची है.
  • नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्व युद्ध की भी आशंका जताई है जो काफी हद तक सच होती दिख रही है जिसमे कोरोना के संकट में कुछ देश चीन के साथ खड़े है और कुछ देश चीन को दोषी मानते हुए चीन के खिलाफ हो चुके है.
  • उनके अनुसार साल 2020 में सभी लोग जागरूक हो जाएंगे मानव के जीवन जीने का तरीका बदल जाएगा.
  • नास्त्रेदमस ने ग्रह युद्ध, भूकंप, तूफान जैसी आपदाओ के बारे में भी बताया है.
  • उन्होंने साल 2020 को बहुत ही हिंसक साल बताया है.
  • नास्त्रेदमस ने यह भी बताया है कि एक उल्कापिंड हिन्द महासागर में जा गिरेगा और सारा पानी धरती पर फैल जाएगा. जिसमे धरती का अधिकांश हिस्सा डूब जाएगा.

नास्त्रेदमस की आज तक की भविष्यवाणियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राजनीती में आने और समूचे विश्व में भारत की जय जय कार होने का जिनकर किया गया था. इंदिरा गाँधी की हत्या का ज़िक्र भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में हुआ है. बराक ओबामा के अमेरिका के राष्ट्रपति बन्ने का ज़िक्र भी भविष्यवनियों में हुआ था. इस सदी के अंत तक कृत्रिम अंगों को बना लेने और आने वाली कुछ सदियों में किसी दूसरे ग्रह पर जीवन, पृथ्वी के अपने कृत्रिम सूरज, टाइम मशीन का इजात ये सभी भविष्यवाणियाँ नास्त्रेदमस ने की हुई हैं.

 

You Might Also Like