भारत में पबजी की होगी वापसी, कंपनी ने की आधिकारिक घोषणा

भारत सरकार ने सितंबर महीने की शुरुआत में पबजी समेत की चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था।

भारत में पबजी का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, पबजी गेम बनाने वाली कंपनी ने भारत में इसकी वापसी की घोषणा कर दी है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया गया। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से तारीख की घोषणा नहीं हुई है। कंपनी ने ये घोषणा की है कि वो भारत सरकार की डाटा पॉलिसी का पूरी तरह से ध्यान रखेगी।

किसी भी चाइनीज कंपनी का नहीं होगा शेयर

पबजी के नए वर्जन की खास बात ये होगी कि इसे स्पेशल भारत के लिए तैयार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, नए गेम के लिए कंपनी ने किसी भी चीनी कंपनी के साथ साझेदारी नहीं की है। आपको बता दें कि भारत में पबजी को बैन हुए 2 महीने के करीब का समय हो गया है। भारत सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर सितंबर महीने के शुरुआत में एक साथ कई चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था और ये फैसला भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए लिया गया था।

भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी कंपनी

पबजी की नई घोषणा के मुताबिक, कंपनी ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की भी घोषणा की है। कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी Krafton Inc भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। यह निवेश भारत में गेम्स, ई स्पोर्ट्स, इंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज के लिए है। इसके अलावा पबजी कंपनी ने ये भी घोषणा की है कि कंपनी भारत में 100 कर्मचारियों की भी हायरिंग की जाएगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिजनेस के साथ मिलकर यहां गेमिंग सर्विस चलाई जाएगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

⠀ ???? COMING SOON #PUBGMOBILE #pubgmobileindia

A post shared by PUBG MOBILE India ???????? (@pubgmobile.in.official) on

You Might Also Like