Rafale बनाने वाली कंपनी के मालिक की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

Forbes 2020 की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में ओलिवियर दसॉ को 361वां स्थान मिला था.

France के मशहूर अरबपति और राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ की अचानक हेलिकॉप्टर से हुई मौत ने सभी को हैरान कर दिया है. Forbes 2020 की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में ओलिवियर दसॉ को 361वां स्थान मिला था. दरअसल, ओलिवियर दसॉ इन दिनों छुट्टियां मनाने गए थे. इसी दौरान उनका निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बता दें कि ओलिवियर राफेल फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी के मालिक के साथ-साथ फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे. वहीं दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है.

राष्ट्रपति मैक्रों का ट्वीट:
 

कौन थे ओलिवियर दसॉ?:

69 साल के ओलिवियर दसॉ फ्रांस के उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज दसॉ के बड़े बेटे थे. उनकी कंपनी में राफेल फाइटर प्लेन तैयार किए जाते हैं. फ्रांस की संसद का सदस्‍य बनने के बाद उन्‍होंने राजनीतिक कारणों और हितों के किसी भी टकराव से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था. 2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था.

साथ ही साल 2002 में उन्हें फ्रांस की नेशनल एसेंबली के लिए चुना गया था. और वो फ्रांस के ओइस एरिया का प्रतिनिध‍ित्व करते थे. वहीं पुलिस ने बताया कि हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में डसॉल्‍ट के साथ उनके पायलट की भी मौत हो गई है. हालांकि हेलिकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह अभी सामने नहीं आ सकी है.

You Might Also Like