बिग बॉस में चमका लक, विजेता बनी रुबीना दिलैक

सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले सीजन बिग बॉस 14 को रुबिना दिलैक ने आखिरकार जीत लिया है. सलमान खान ने विनर रुबीना को ट्रॉफी के साथ 36 लाख रुपये का चेक दिया.

भारत के लोगों का सबसे पसंदीदा शो का रविवार को ग्रैंड फिनाले था और सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले सीजन बिग बॉस 14 को रुबिना दिलैक ने आखिरकार जीत लिया है. सलमान खान ने विनर रुबीना को ट्रॉफी के साथ 36 लाख रुपये का चेक दिया. इसके साथ ही भारतीय टेलीविजन पर सबसे बड़ा और सबसे लंबा मनोरंजक रियलिटी शो भी खत्म हो गया है.  

सिंगर राहुल वैद्य इस रियलिटी शो के 14वें सीज़न के पहले रनर-अप हैं. बिग बॉस 14 के अन्य तीन फाइनलिस्ट अली गोनी, राखी सावंत और निक्की तम्बोली थे. 

वहीं विनर रुबीना की बोग बॉस जर्नी काफी रोमांचक रही है जिसके साथ बिग बॉस ने उन्हें 'घर की सबसे कठिन महिला' भी घोषित किया. वह सबसे ज़्यादा विचारों वाली कंटेस्टेंट में से एक रही हैं और उन्होंने हमेशा खुद को एक मजबूत महिला के रूप में चित्रित किया है जो कभी भी अपने विचारों को बोलने से पीछे नहीं हटती है. इसके अलावा, अभिनव शुक्ला के साथ उनके विवाहित जीवन और उनके बंधन ने भी एक मिलियन दिल जीते. दूसरी और उनके प्यार के साथ राहुल, राखी सावंत, जैस्मीन भसीन और एजाज खान के साथ उनके झगड़े भी बीबी घर के अंदर रुबीना की यात्रा के मुख्य आकर्षण में से एक थे. सलमान खान को अक्सर रुबीना और उनके पति अभिनव शुक्ला को डांटते हुए देखा गया था लेकिन ऐसा लगता है कि यह उनके लिए काम कर गया.

बता दें रुबीना ने कंटेस्टेंट्स के बीच एक आउटसाइडर होने से अपनी जर्नी शुरू की और घर के अंदर रहने के लिए उनको मेहनत करके ये कमाई करनी पड़ी. उन्होंने कार्यों में अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी रणनीति के साथ 'टिकट टू फिनाले' भी जीता. हालांकि, वह पहली फाइनलिस्ट नहीं बन सकीं क्योंकि उन्हें राखी सावंत पर पानी फेंकने के बाद पूरे सीज़न के लिए नॉमिनेट किया गया था लेकिन उनके फैंस और पति अभिनव ने उन्हें पहले ही बिग बॉस 14 का विजेता घोषित कर दिया था. 

वहीं दिलचस्प बात यह भी है कि सभी फ़िनलिस्ट्स में से रुबीना एकमात्र कंटेस्टेंट थीं जो पहले दिन से बिग बॉस घर के अंदर थीं. रुबीना दिलैक शो जीतने वाली छठी महिला और पांचवी टेलीविजन एक्ट्रेस हैं. इससे पहले श्वेता तिवारी, उर्वशी ढोलकिया, जूही परमार, गौहर खान, शिल्पा शिंदे और दीपिका कक्कड़ बिग बॉस के अलग-अलग सीजन जीत चुकी हैं. 

You Might Also Like