अब इस बड़ी कंपनी के बाजार में नहीं मिलेंगे स्मार्टफोन

South Korea टेक कंपनी LG ने अपनी मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का ऐलान किया है.

South Korea टेक कंपनी LG ने अपनी मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का ऐलान किया है. LG का कहना है कि मोबाइल फोन बिजनेस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम्स, बिजनेस-टू-बिजनेस सल्यूशन जैसे एरिया पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी. LG अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए अभी स्मार्टफोन्स को मार्केट में अवेलेबल करवाएगी. इसके अलावा कंपनी एक पीरियड तक कस्टमर्स को सर्विस सपॉर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करेगी.

LG की मानें तो इस साल 31 जुलाई तक मोबाइल फोन बिजनेस को बंद करने का पूरा काम हो सकता है. हालांकि 31 जुलाई के बाद भी स्टॉक में कुछ स्मार्टफोन्स अवेलेबल रह सकते हैं. Media Reports के मुताबिक LG ने पहले ही अपने कुछ कर्मचारियों को फोन डिविजन से बिजनेस यूनिट में ट्रांसफर कर दिया है.

LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने मोबाइल बिजनेस बंद करने से पहले गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बात की, लेकिन किसी भी कंपनी के साथ LG की बात नहीं बन पाई और आखिरकार कंपनी ने अपने मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का फैसला किया है.

LG का मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि 2015 की दूसरी तिमाही के बाद से ही लगातार 23 तिमाही तक कंपनी घाटे में चल रही थी. पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी ने 4.4 बिलियन डॉलर थे. रिपोर्ट की मानें तो LG ने पिछले साल कुल 6.5 मिलियन यूनिट्स शिप किए और साल 2020 की ही तीसरी तिमाही में कंपनी का ग्लोबल शेयर कुल दो फीसदी रहा.

You Might Also Like